उत्तर भारत का स्प्रथम आल नोबिलियंस रियूनियन ३ फरवरी 2019 को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब, नई दिल्ली में संप्पन&n">

newstimesindia.com [Edited by: Nishi Dubey]

Last updated: 04-02-2019 17:14:20 PM

  • उत्तर भारत का स्प्रथम आल नोबिलियंस रियूनियन ३ फरवरी 2019 को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब, नई दिल्ली में संप्पन  हुआ।

    करीब 100 नोबिलियंस शामिल हुए, जिसमें डिनोबोली *डीगवाडीह, सीएमआरआइ, मुग्मा, सिजुआ, चंद्रपुरा, सिंदरी, मैथन* से शामिल हुए। साथ ही साथ सेवानिवृत्त शिक्षक, मुख रूप से *श्रीमती मीरा लाल वर्मा,* *श्रीमती शकुंतला अमर,* *श्री एलन बैरेट लंदन से आए हुए थे* *श्रीमति नदनिं कोचिनी ।* Siddharth Upadhyay Fahad Talah Bangalore से आए Dr. Atif Riyadh, Saudi Arabia Aur विनीत मारवाह चंडीगढ़ से शामिल हुए। इसमें DNS Digwadih के Mr. Arvind Mr. Feroz Prabhat Kumar J.P.Singh Dr. Amitabh Sanjeev Roy भी मौजूद थे 

    CMRS से Naveeta Pandey Sandeepa Lodha Ravinder Kumar Md. Shakeb Ayaz Vishal Devgan Mugma से Prity Kunwar Nirmal Jha Sumit Samaiyar Vivekanand Jha Clarence Quintal Sindri से Amit Agarwal Sagnik Choudhury Sijua से Vineet Marwaha Vinay Prakash Singh Sanjeev Kumar Sinha Prabhakar CTPS से Sukanta Dey Maithon से Shekhar Kumar इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मनोज कुमार मयंक सिंह सुधीर कुमार नवजोत सिंह इत्यादि पुरानी यादें और बड़े बिेछरे दोस्तो से मिल के सभी के आँख भर आयी।

    *इसके लिए वेबसाइट और ऐप बनाने की बात हुई जिसमें धनबाद, कोलकाता, बेंगलुरु, पुणे - मुंबई के साथ साथ दिल्ली चैप्टर को एक जुट कि जाएगी।* _यह पूरे देश के नोबिलियंस (NOBILIANS) को एकेत्र कर एक मंच पर लाने का अयोजन है, जिसमें जरूरतमंद नोबिलियंस को सहयोग पहुंचे और नेटवर्किंग का फायदा भी हो।

    मुस्लिम गौ रक्षा संघ के अधयक्ष  इरफ़ान शेख ने इस मौके पर कहा की यह एक बहुत बड़ी बात है की आज के इस भागते दौड़ते युग में एक ग्रुप इस बात के लिए परेशान  है की आखिर विश्व में शांति स्थापित केसे की जाये - मयंक की यह कोशिश काबिले तारीफ है शेख खुद De Nobili स्कूल के छात्र है और उन्हें  गर्व  है की वह भी एक नोबिलियन फॅमिली से संबंध रखते है  

  • उत्तर भारत का स्प्रथम आल नोबिलियंस रियूनियन: ३ फरव... और भी...
  • हमारी सरकार की प्राथमिकता में किसान हैं:योगी आदित्... और भी...
  • मुस्लिम गौ रक्षा संघ एक क्रन्तिकारी कदम :रामदास अठ... और भी...
ad
  • मेष

    सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धनखर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा।

    मिथुन

    आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।

    कर्क

    आज किसी नए व्यक्ति से मिलने पर जिंदगी खुशियों से भर जाएगी। जिसके मिलने की आपने कल्पना भी नहीं की थी वही यकायक आपकी जिंदगी में आ जायेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन तरक्की वाला है।

    सिंह

    सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। आज मान हानि के योग बन रहे हैं। बेहतर होगा कि किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में सयंम रखें और सोच-समझकर बोलें।

    कन्या

    प्रेम में मजबूती आएगी, रुका हुआ काम बनेगा, दौड़भाग बढ़ेगी

    तुला

    संतान की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

    वृश्चिक

    अनावश्यक दौड़भाग बढ़ेगा, नौकरी में तनाव हो सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करें

    धनु

    नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे- संबंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

    मकर

    संतान सुख मिलेगा, परिवार में खुशि‍यां आएंगी, उपहार मान सम्मान मिलेगा

    कुंभ

    गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक-मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे- संबंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा

    मीन

    यह समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें।नवीन कार्य करते हुए आप अवसरों का लाभ लेते हुए लंबा प्रयास कर सकते हैं। आप किसी बुरे सपने के कारण दिन भर परेशान रहेंगे।

  • *मुन्ना: अगर मां के चरणों में 'जन्नत' होती है तो

    नानी के चरणों में क्या होती है?

    सर्किट: सिंपल है भाई, नानी के चरणों में

    'जन्नत-2' होती है.

    सर्किट: भाई अब मोहल्ले के सारे लड़के इसको लाइन मारेंगे

    मुन्नाभाई: तू फिक्र मत कर, इसका नाम 'दीदी' रखेंगे

    *मुन्ना: ये चांद पर पहला कदम किसने रखा?

    सर्किट: नील आर्मस्ट्रॉन्ग ने

    मुन्ना: तो दूसरा कदम कसने रखा ?

    सर्किट:  क्या भाई!

    दूसरा भी तो उसी ने रखा होगा न

    वो लंगड़ा थोड़ी न था!

    * प्रिंसिपल: अगर कोई लड़का लड़कियों के हॉस्टल में गया तो पहली बार 100 रुपये, दूसरी बार 200 रुपये और तीसरी बार 500 रुपये फाइन लगेगा

    मुन्नाभाई: मंथली पास का कितना लगेगा मामू?

    * सर्किट: भाई, बापू ने बोला था कि कभी झूठ नहीं बोलने मांगता है। अपुन आज से कभी झूठ नहीं बोलेगा

    मुन्नाभाई: ऐ सर्किट, वो सुनीता का बाप आया है, तेरे को ढूंढ़ रहा है

    सर्किट: भाई उसको बोलो अपुन गांव गया है, खेती करने को

    मुन्नाभाई: पर सर्किट, अभी तो तू बोला कभी झूठ नहीं बोलेगा

    सर्किट: भाई, अपुन झूठ नहीं बोलेगा पर तुम तो बोल सकता है ना!

footer
Top