newstimesindia.com [Edited by: Mahi Jhawar]

Last updated: 03-02-2018 12:00:48 PM

  • राजधानी दिल्ली के पश्चिमी दिल्ली में एक 22 साल के लड़के का उसी की माँ के सामने गला काटकर हत्या कर दी गई. हत्या का कारण प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा था. लड़की के साथ प्रेम-प्रसंग से नाराज लड़की के परिजन ने लड़के को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने लड़की के मां-बाप और उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया है.

    गौरतलब है कि अंकित सक्सेना नाम का युवक फोटोग्राफी और यूट्यूब पर एक आवारा बॉयज के नाम से चैनल का काम करता था. बताया गया है कि अंकित का मोहल्ले की किसी लड़की के साथ प्यार का चक्कर चल रहा था. ये दोनों एक-दुसरे को बचपन से जानते है. इन दोनों के कथित रिश्ते को लेकर नाराज लड़की के घरवालो ने इस वारदात को अंजाम दिया था. युवक के माता-पिता उसे घायलावस्था में अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. युवक-युवती के अलग-अलग धर्म-सम्प्रदाय के होने से पुरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के अलावा वहां अर्धसैनिक बालों के जवानों को भी तैनात किया गया है.पश्चिम जिला पुलिस उपयुक्त विजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसमें एक आरोपी नाबालिग है. जो युवती का भाई है.

    पुलिस के मुताबिक अंकित सक्सेना खयाला में फोटोग्राफी और यू- ट्यूब पर आवारा बॉयज के नाम से चैनल भी चलाता था. अंकित व युवती एक-दुसरे को बचपन से जानते थे. दोनों का परिवार एक ही गली में रहते थे लेकिन जब लड़की के परिवार को इस रिश्ते की भनक लगी तो उन्होंने वहां से घर छोड़ दिया. लेकिन इसके बावजूद दोनों युवक-युवती का मिलना-जुलना चलता रहा. जो लड़की के भाई को बर्दाश्त नहीं था.

    गुरुवार को अचानक से युवती के माता-पिता, मामा और भाई लड़के के घर पहुँचते और उनके साथ झगड़ा करने लगते है. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी दो दिन से लापता है और इसमें जरुर अंकित का हाथ है. जिसके बाद उन्होंने अंकित की माँ के साथ मारपीट की और उन्हें धमकी देते हुए चले गए. इसके बाद घटना की जानकरी माँ ने अंकित को दी. घर लौटते समय उसे अपने घर के पास मुख्य सड़क के किनारे ही युवती के माता-पिता, मामा और छोटा भाई मिल जाता है और उसे बीच रास्ते में ही रोकते हुए उसके साथ बेरहमी से मारपीट की. अंकित ने कई बार कहा कि उसे नहीं पता है कि लड़की कहा है? और चाहे तो आप पुलिस में केस कर दीजिये. बावजूद इसके उन्होंने उसकी एक नहीं सुनी और मारपीट करते रहे. जब इस घटना का अंकित की माँ को पता लगा तो वहा दौड़ते हुए अंकित को बचाने आती है तो उल्टा उनके साथ ही मारपीट करते है और माँ के सामने ही अंकित का गला रेतकर मार दिया जाता है.

    मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार, लड़की का परिवार ने अंकित पर उसे अगवा करने का आरोप लगाया. एक गवाह ने बताया कि अंकित ने झगड़ा रोकने की कोशिश की और कहा कि उन्हें लोकल पुलिस स्टेशन जाकर मामला सुलझाना चाहिए. मगर लड़की के पिता ने चाकू निकाला और उसका गला रेत दिया. गुरुवार को हत्या के बाद, स्थानीय निवासियों ने लड़की के चाचा को पकड़कर पीटा, जबकि उसके मां-बाप और भाई भाग गए. मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर कम से कम आधे घंटे बाद पहुंची.

    डीसीपी ने कहा, हमें घटना की जानकारी अस्पताल द्वारा दी गई जब उसकी (अंकित) लाश वहां ले जाई गए. पुलिस ने लड़की के मां-बाप और उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार, 16 साल के भाई को पकड़कर बाल-सुधार गृह में भेजा गया है. वर्षीय फोटोग्राफर की उसके घर के पास हत्या़ कर दी गई.

    पुलिस के अनुसार, जिस लड़की से युवक रिश्तेे में था, उसके घर के चार सदस्योंा ने बहस के बाद चाकू चला दिया. लड़की गुरुवार (1 फरवरी) को एक मेट्रो स्टेशन के बाहर पीड़त, अंकित सक्सेना का इंतजार कर रही थी. उसी समय लड़की के परिवार वालों ने रघुबीर नगर स्थित घर पर अंकित से पूछताछ शुरू कर दी. डीसीपी (वेस्ट ) विजय सिंह ने कहा कि झगड़ा अंकित सक्सेना के मुस्लिम समुदाय की एक 20 वर्षीय लड़की से कथित रिश्तेा को लेकर हुआ.

  • सुप्रीम कोर्ट का आदेश, तय समय में आम्रपाली 19 टावर... और भी...
  • फिल्म 'मणिकर्णिका' में रानी लक्ष्मीबाई क... और भी...
  • सीएम योगी की तारीफ में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ... और भी...
  • रेडियो जॉकी ने लाइव शो में दिया बच्चे को जन्म, श्र... और भी...
  • मक्का मस्जिद में महिला ने खेला प्ले-बोर्ड गेम, जिस... और भी...
ad
  • मेष

    सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धनखर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा।

    मिथुन

    आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।

    कर्क

    आज किसी नए व्यक्ति से मिलने पर जिंदगी खुशियों से भर जाएगी। जिसके मिलने की आपने कल्पना भी नहीं की थी वही यकायक आपकी जिंदगी में आ जायेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन तरक्की वाला है।

    सिंह

    सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। आज मान हानि के योग बन रहे हैं। बेहतर होगा कि किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में सयंम रखें और सोच-समझकर बोलें।

    कन्या

    प्रेम में मजबूती आएगी, रुका हुआ काम बनेगा, दौड़भाग बढ़ेगी

    तुला

    संतान की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

    वृश्चिक

    अनावश्यक दौड़भाग बढ़ेगा, नौकरी में तनाव हो सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करें

    धनु

    नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे- संबंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

    मकर

    संतान सुख मिलेगा, परिवार में खुशि‍यां आएंगी, उपहार मान सम्मान मिलेगा

    कुंभ

    गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक-मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे- संबंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा

    मीन

    यह समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें।नवीन कार्य करते हुए आप अवसरों का लाभ लेते हुए लंबा प्रयास कर सकते हैं। आप किसी बुरे सपने के कारण दिन भर परेशान रहेंगे।

  • रेलवे स्टेशन पर...

    बेगम: गला सुखा जा रहा है पानी तो ला दो

    शेख: कयो ना चिकन बिरयानी खिलाऊ?

    बेगम: वाह मुंह मैं पानी आ गया

    शेख: बस इसी पानी से काम चला लो!!