newstimesindia.com [Edited by: Mahi Jhawar]

Last updated: 13-02-2018 12:16:41 PM

  • जम्मू कश्मीर के करन नगर में रातभर इलाके में शांति रही है. लेकिन मुठभेड़ को देखते हुए जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है. रातभर की शांति के बाद एक इमारत में आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. तीन आतंकी मारे जा चुके है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज (13 फरवरी) सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हो गयी. श्रीनगर में स्थित करन नगर में यहां बर्फ से ढ़के मकानों से तड़-तड़ गोलियों की आवाजें आ रही है. लोग घरों में दुबके हुए हैं और यहां माहौल तनावपूर्ण है. सेना, अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस ने चारों ओर से मोर्चा संभाल रखा है.

    सोमवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाता सम्मलेन में कहा कि हमले के बारे में आतंकियों को सीमा पार से निर्देश मिल रहे थे. हमारे पास इसके सबूत भी है. इस दुस्साहस के लिए पाकिस्तान को कीमत चुकानी पड़ेगी. रक्षामंत्री का कहना है कि इस फिदायीन हमले में पांच जवान शहीद हुए है. हमले में एक फौजी के पिता की भी जान चली गई. हमले में चार आतंकियों के शामिल होने की आशंका है.ततें को सेना ने ढ़ेर कर दिया है. चौथा आंकी गाइड है जो अपने साथियों को शिविर में घुसपैठ करवाकर भाग गया. बेशक सीतारमण ने सोमवार सुबह 10 बजे अभियान समाप्त होने का दावा किया लेकिन फिलहाल सेना ई कोशिश जारी है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीआरपीएफ कैंप के नजदीक स्थित इमारत में 4 आतंकी अभी भी छिपे हुए हैं जिन्होंने एक बार फिर कैंप में हमले की कायराना कोशिश की. हालांकि सुरक्षाबलों ने उनकी कोशिश को नाकाम करते हुए दो क्वार्टरों में 2 जोरदार धमाके किये. वहीं सुंजवान आर्मी कैंप से एक और जवान का शव बरामद किया गया है. इस तरह सुंजवान हमले में अबतक 6 जवान शहीद हो गए हैं.

    सेना ने मंगलवार (13 फरवरी) को कहा कि छठे जवान का शव सोमवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान बरामद हुआ. इसके बाद इस सैन्य शिविर पर शनिवार को हुए हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो चुकी है. इस हमले में छह जवान शहीद हो चुके हैं और एक नागरिक की जान चली गई है. इसके अलावा महिलाओं और बच्चों सहित 10 अन्य घायल हैं.

    गौरतलब है कि 10 फरवरी को भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुए सुंजवान स्थित सैन्य शिविर में घुस आए थे. पाकिस्तानी मूल के तीनों आतंकवादी जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर के आवासीय क्वार्टर में प्रवेश करने में कामयाब रहे थे, जिन्हें बाद में सुरक्षा बलों ने मार गिराया.

  • मेलबर्न की सड़क पर घूम रहा था जहरीला सांप... और भी...
  • रोल्स-रॉयस ने भारत में लॉन्च किया 8th जेनरेशन फैं... और भी...
  • एग्जाम सेंटर के बाहर लिखी जा रही थी बोर्ड परीक्षा ... और भी...
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा का रहा अनचाहा ... और भी...
  • नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी ने भूत भेजा था बंग... और भी...
ad
  • मेष

    सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धनखर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा।

    मिथुन

    आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।

    कर्क

    आज किसी नए व्यक्ति से मिलने पर जिंदगी खुशियों से भर जाएगी। जिसके मिलने की आपने कल्पना भी नहीं की थी वही यकायक आपकी जिंदगी में आ जायेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन तरक्की वाला है।

    सिंह

    सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। आज मान हानि के योग बन रहे हैं। बेहतर होगा कि किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में सयंम रखें और सोच-समझकर बोलें।

    कन्या

    प्रेम में मजबूती आएगी, रुका हुआ काम बनेगा, दौड़भाग बढ़ेगी

    तुला

    संतान की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

    वृश्चिक

    अनावश्यक दौड़भाग बढ़ेगा, नौकरी में तनाव हो सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करें

    धनु

    नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे- संबंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

    मकर

    संतान सुख मिलेगा, परिवार में खुशि‍यां आएंगी, उपहार मान सम्मान मिलेगा

    कुंभ

    गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक-मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे- संबंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा

    मीन

    यह समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें।नवीन कार्य करते हुए आप अवसरों का लाभ लेते हुए लंबा प्रयास कर सकते हैं। आप किसी बुरे सपने के कारण दिन भर परेशान रहेंगे।

  • रेलवे स्टेशन पर...

    बेगम: गला सुखा जा रहा है पानी तो ला दो

    शेख: कयो ना चिकन बिरयानी खिलाऊ?

    बेगम: वाह मुंह मैं पानी आ गया

    शेख: बस इसी पानी से काम चला लो!!