newstimesindia.com [Edited by: Nishi Dubey]

Last updated: 09-02-2018 12:35:36 PM

  • क्रिकेट की दुनिया में सबको सम्मोहित करने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनके बनाए अनगिनत रिकॉर्ड उन्हें हर दिन क्रिकेट की दुनिया में चर्चा में बनाए रखते हैं. एक और खास बात है जो उन्हें लगातार खबरों में बनाए रखती है. वह हैं उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर. जो कि सचिन की तरह अर्जुन भी क्रिकेट खेलते हैं और आए दिन अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खिया बटोरते हैं. हालांकि अर्जुन सचिन की तरह बल्लेबाजी नहीं, बल्कि गेंदबाजी करते हैं. वह बल्ले से भी कई बार कमाल करते हैं.

    उन्होंने अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि उसका फोकस खेल और उसके जुनून पर होना चाहिए. एक पिता के रूप में मैं यही चाहता हूं. सचिन ने कहा कि तुलनाएं तो होती रहेंगी, अगर वे करना चाहते हैं, तो वे करेंगे. लेकिन मैंने अपने पिता से यही सीखा है कि आप जो भी काम कर रहे हैं, उसी पर अपना फोकस रखें. बाकी की चीजें होती ही रहेंगी.

    उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया कि जीवन में उतार-चढ़ाव आना जीवन का हिस्सा है. यह जीवनभर चलता रहता है, लेकिन अगर आप अपने जुनून को बरकरार रखते हैं, तो समय के साथ-साथ इन चीजों से पार पाना सीख जाते हैं.

    आपको बता दें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने 24 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में खेल के सभी फॉर्मेट में 34,357 रन बनाए. उन्होंने रिकॉर्ड 100 शतक और 164 अर्धशतक अपने नाम किए भारतीय खेलों में सचिन तेंदुलकर के सराहनीय योगदान की वजह से उन्हें साल 2014 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस का मास्टरमाइंड ब्रजेश आख... और भी...
  • रेस्लिंग रिंग में सपना-राखी का डांस मुकाबला, विडिय... और भी...
  • मैनपुरी: चंद्रशेखर आजाद के भतीजे का स्वतंत्रता दिव... और भी...
  • आगरा : बड़ी धूमधाम से मनाई गई दुर्गादास राठौर की 3... और भी...
  • आगरा: महिला के ऊपर की गई फायरिंग, जिसमें एक व्यक्त... और भी...
ad
  • मेष

    सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धनखर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा।

    मिथुन

    आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।

    कर्क

    आज किसी नए व्यक्ति से मिलने पर जिंदगी खुशियों से भर जाएगी। जिसके मिलने की आपने कल्पना भी नहीं की थी वही यकायक आपकी जिंदगी में आ जायेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन तरक्की वाला है।

    सिंह

    सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। आज मान हानि के योग बन रहे हैं। बेहतर होगा कि किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में सयंम रखें और सोच-समझकर बोलें।

    कन्या

    प्रेम में मजबूती आएगी, रुका हुआ काम बनेगा, दौड़भाग बढ़ेगी

    तुला

    संतान की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

    वृश्चिक

    अनावश्यक दौड़भाग बढ़ेगा, नौकरी में तनाव हो सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करें

    धनु

    नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे- संबंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

    मकर

    संतान सुख मिलेगा, परिवार में खुशि‍यां आएंगी, उपहार मान सम्मान मिलेगा

    कुंभ

    गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक-मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे- संबंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा

    मीन

    यह समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें।नवीन कार्य करते हुए आप अवसरों का लाभ लेते हुए लंबा प्रयास कर सकते हैं। आप किसी बुरे सपने के कारण दिन भर परेशान रहेंगे।

  • *मुन्ना: अगर मां के चरणों में 'जन्नत' होती है तो

    नानी के चरणों में क्या होती है?

    सर्किट: सिंपल है भाई, नानी के चरणों में

    'जन्नत-2' होती है.

    सर्किट: भाई अब मोहल्ले के सारे लड़के इसको लाइन मारेंगे

    मुन्नाभाई: तू फिक्र मत कर, इसका नाम 'दीदी' रखेंगे

    *मुन्ना: ये चांद पर पहला कदम किसने रखा?

    सर्किट: नील आर्मस्ट्रॉन्ग ने

    मुन्ना: तो दूसरा कदम कसने रखा ?

    सर्किट:  क्या भाई!

    दूसरा भी तो उसी ने रखा होगा न

    वो लंगड़ा थोड़ी न था!

    * प्रिंसिपल: अगर कोई लड़का लड़कियों के हॉस्टल में गया तो पहली बार 100 रुपये, दूसरी बार 200 रुपये और तीसरी बार 500 रुपये फाइन लगेगा

    मुन्नाभाई: मंथली पास का कितना लगेगा मामू?

    * सर्किट: भाई, बापू ने बोला था कि कभी झूठ नहीं बोलने मांगता है। अपुन आज से कभी झूठ नहीं बोलेगा

    मुन्नाभाई: ऐ सर्किट, वो सुनीता का बाप आया है, तेरे को ढूंढ़ रहा है

    सर्किट: भाई उसको बोलो अपुन गांव गया है, खेती करने को

    मुन्नाभाई: पर सर्किट, अभी तो तू बोला कभी झूठ नहीं बोलेगा

    सर्किट: भाई, अपुन झूठ नहीं बोलेगा पर तुम तो बोल सकता है ना!