newstimesindia.com [Edited by: Sona Saini]

Last updated: 16-05-2018 18:07:35 PM

  • स्कूल की परीक्षाएं खत्म हो हैं और एक के बाद सभी का रिजल्ट आ रहा है. बच्चों का फेल या पास होना तो लाजमी है. कोई बच्चा अच्छे मार्क्स से पास होगा तो कोई फेल. जो बच्चे फेल हो जाते हैं. उनके मन में यह डर तो रहता है कि कैसे अपने पेरेंट्स को इस बात के बार में बताया जाये. लेकिन एक तरफ बच्चे के फेल हो जाने से एक पिता का ऐसा रूप सामने आया है जो शयद ही आपने कभी देखा हो.

    दरअसल मध्यप्रदेश बोर्ड रिजल्ट घोषित होने के बाद जब पिता को पता चला की उनका बेटा फेल हो गया है, तो उसे डांटने की बजाये उन्होंने जश्न मनाया. इसके साथ ही उन्होंने मिठाइयाँ बाटी और पटाखे भी जलाए. आइये आपको बताते है कि ऐसा एक पिता ने क्यों किया.

    पिता का नाम सुरेन्द्र व्यास है जो सिविल कांट्रेक्टर हैं और उनके बेटे का नाम आशु व्यास है. जब सुरेंद्र को पता चल कि उनका बेटा 10वीं में 6 विषयों में से 4 विषयों में फेल हो गया है तो उन्होंने बेटे पर चीखने चिल्लाने की बजाए जश्न मनाने का फैसला किया. ऐसा करने पर लोगों ने सवाल उठाये की ये कैसा पिता है जो अपने बेटे की असफलता पर जश्न मना रहा है.

    सुरेन्द्र व्यास ने कहा मैंने जश्न मनाने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मुझे अपने बेटे को मोटीवेट करने का इससे अच्छा तरीका नहीं मिला. मुझे डर था कि कहीं बेटा फेल हो जाने के डर से आत्महत्या न कर ले. उन्होंने कहा कि अक्सर बच्चे फेल हो जाने के बाद आत्महत्या करने की कोशिश करते हैं. वे समझते हैं कि फेल ही जाने के बाद जिंदगी बाकी बची ही नहीं है.

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो बच्चे फेल हो जाते हैं मैं उनसे कहना चाहता हूँ कि बोर्ड परीक्षाएं अंतिम परीक्षाएं नहीं होती. आप दोबारा भी परीक्षा दे सकते हैं. वहीँ उनके बेटे आशु ने बताया कि मैं अपने पिता के इस फैसले की सरहना करता हूँ. मैं अब वादा करता हूँ मैं अब और मेहनत करूंगा और अच्छे नंबर लेकर आऊंगा.

  • ट्रेन में आग का झूठा अफवाह, मचा हरकंप ... और भी...
  • श्रद्धालुओं को करना पड़ा दग्गेमार टेंपो ,बसों की छत... और भी...
  • केंद्र के पैसे को वापिस किया जाए: बाबूराम निषाद... और भी...
  • 5 साल के हुए Shah Rukh Khan के नन्हें Abraham, मम्... और भी...
  • श्रीनगर: CRPF के जवानों से भरी गाड़ी पलटी, 20 घायल... और भी...
ad
  • मेष

    सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धनखर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा।

    मिथुन

    आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।

    कर्क

    आज किसी नए व्यक्ति से मिलने पर जिंदगी खुशियों से भर जाएगी। जिसके मिलने की आपने कल्पना भी नहीं की थी वही यकायक आपकी जिंदगी में आ जायेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन तरक्की वाला है।

    सिंह

    सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। आज मान हानि के योग बन रहे हैं। बेहतर होगा कि किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में सयंम रखें और सोच-समझकर बोलें।

    कन्या

    प्रेम में मजबूती आएगी, रुका हुआ काम बनेगा, दौड़भाग बढ़ेगी

    तुला

    संतान की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

    वृश्चिक

    अनावश्यक दौड़भाग बढ़ेगा, नौकरी में तनाव हो सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करें

    धनु

    नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे- संबंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

    मकर

    संतान सुख मिलेगा, परिवार में खुशि‍यां आएंगी, उपहार मान सम्मान मिलेगा

    कुंभ

    गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक-मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे- संबंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा

    मीन

    यह समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें।नवीन कार्य करते हुए आप अवसरों का लाभ लेते हुए लंबा प्रयास कर सकते हैं। आप किसी बुरे सपने के कारण दिन भर परेशान रहेंगे।

  • रेलवे स्टेशन पर...

    बेगम: गला सुखा जा रहा है पानी तो ला दो

    शेख: कयो ना चिकन बिरयानी खिलाऊ?

    बेगम: वाह मुंह मैं पानी आ गया

    शेख: बस इसी पानी से काम चला लो!!