newstimesindia.com [Edited by: Mahi Jhawar]

Last updated: 13-02-2018 13:24:05 PM

  • अयोध्या मंदिर का के निर्माण को लेकर विवाद तो चल ही रहा है. इसी बीच श्रीरामदास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी के महासचिव शक्ति शांतानंद महेश ने कहा है कि मंगलवार (13 फरवरी) को अयोध्या की पावन धरती से रामेश्वरम के लिए रामराज्य रथ यात्रा निकल रही है जो पूरी तरह से अराजनीतिक है जिसमें कई हिन्दूवादी संगठन भी हमारी मदद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 6 राज्यों से होकर रथ यात्रा 24 मार्च को रामनवमी के दिन रामेश्वरम पहुंचेगी. यह पूरा कार्यक्रम 41 दिनों का है.

    उन्होंने बताया कि इस रथ यात्रा की शुरुआत सर्वप्रथम वर्ष 1999 में जगदगुरु स्वामी सत्यानंद सरस्वती जी ने की थी. उन्होंने बताया कि जो रामदास मिशन सोसाइटी के संस्थापक भी थे. राम मंदिर के लिए अदालत के अंदर लड़ाई की जरूरत नहीं है, बल्कि सभी लोग मिलकर जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण कराएं.

    महासचिव महेश के बताये अनुसार रामनवमी के दिन यह रथयात्रा महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक से ही निकलती थी लेकिन अब इसका नाम रामराज्य रथ यात्रा हो गया है जो 5 उद्देश्यों को लेकर यह रथ यात्रा निकल रही है. इसके माध्यम से हम 10 लाख लोगों से ज्यादा हस्ताक्षर जिसमें 10 हजार से अधिक संतों की स्वीकृति लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति को सौंपेंगे. उनसे मांग करेंगे कि विवादित श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करा करके रामायण को सेलेबस में शामिल किया जाए.

    उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ गुरुवार को साप्ताहिक अवकाश और वर्ष में एक हिन्दू दिवस के रूप में घोषित किया जाए. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के बिना रामराज्य अधूरा है. इसलिए हम सभी लोगों को पूरी तरह से उम्मीद है कि अगले वर्ष रामनवमी के दिन भगवान राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे और उनका वहीं पर पट्टाभिषेक किया जाएगा.

    वहीं मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी कृष्णानंद सरस्वती ने कहा कि यह देश प्रभु राम के स्मरण से मिला है लेकिन बड़े दुख की बात है कि उनके मंदिर का निर्माण नहीं हो पा रहा है जिसके लिए कई हजार लोग शहीद हो गए.

  • VIDEO: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने सिखाया 'दिलबर&#... और भी...
  • देखिए न्यूयॉर्क की सड़कों पर बिग बी और रणबीर का से... और भी...
  • घुटने की चोट के बावजूद 'भारत' की शूटिंग ... और भी...
  • अब कोल्डड्रिंक या बोतलबंद पानी पीने पर मिलेंगे पैस... और भी...
  • सनी लियोनी के जीवन की ये बातें आपकी भी उड़ा देगी र... और भी...
ad
  • मेष

    सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धनखर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा।

    मिथुन

    आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।

    कर्क

    आज किसी नए व्यक्ति से मिलने पर जिंदगी खुशियों से भर जाएगी। जिसके मिलने की आपने कल्पना भी नहीं की थी वही यकायक आपकी जिंदगी में आ जायेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन तरक्की वाला है।

    सिंह

    सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। आज मान हानि के योग बन रहे हैं। बेहतर होगा कि किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में सयंम रखें और सोच-समझकर बोलें।

    कन्या

    प्रेम में मजबूती आएगी, रुका हुआ काम बनेगा, दौड़भाग बढ़ेगी

    तुला

    संतान की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

    वृश्चिक

    अनावश्यक दौड़भाग बढ़ेगा, नौकरी में तनाव हो सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करें

    धनु

    नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे- संबंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

    मकर

    संतान सुख मिलेगा, परिवार में खुशि‍यां आएंगी, उपहार मान सम्मान मिलेगा

    कुंभ

    गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक-मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे- संबंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा

    मीन

    यह समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें।नवीन कार्य करते हुए आप अवसरों का लाभ लेते हुए लंबा प्रयास कर सकते हैं। आप किसी बुरे सपने के कारण दिन भर परेशान रहेंगे।

  • रेलवे स्टेशन पर...

    बेगम: गला सुखा जा रहा है पानी तो ला दो

    शेख: कयो ना चिकन बिरयानी खिलाऊ?

    बेगम: वाह मुंह मैं पानी आ गया

    शेख: बस इसी पानी से काम चला लो!!