• देश में फिलहाल बहुत बड़ी आबादी न्यू वर्ल्ड सिंड्रोम से प्रभावित है. न्यू वर्ल्ड सिंड्रोम कीटाणु या संक्रमण से नहीं फ़ैल रही बल्कि खान-पान और रहन ..

    13-08-2018 18:03:55 PM
  • लहसून खाने से हमारी सेहत पर क्या असर पड़ता है और क्यों इतना फायदेमंद होता है. लहसून खाने के क्या फायदे होते है. आइए हम आपको बताए है... 13-08-2018 14:23:29 PM

  • हम में से अधिकतर लोग हाथों को साफ करने के लिए सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हैं. सैनिटाइजर को टॉयलेट में या फिर खाना खाने से पहले लोग इसका इस्तेमाल..

    12-08-2018 15:05:22 PM
  • आजकल के खान-पान की वजह से बहुत से लोगों को बहुत सी बीमारियों का सामना करना पड़ता है. सबसे अधिक पेट से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ता है. जिसकी..

    11-08-2018 17:23:34 PM
  • दिनभर की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के शरीर में कैल्शियम की कमी होने लगती है. जहां तक यह देखा गया है कि ये समस्या ज्यादातर महिलाओं में होती है...

    09-08-2018 11:45:44 AM
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की फिटनेस और ग्लैमरस अंदाज को देख कर हर कोई उनके जैसा बनना चाहता है. उन्हें देख कोई ये नहीं कह सकता कि वह..

    04-08-2018 14:39:59 PM
  • मानसून शुरू हो चुका है. और साथ ही बिमारियों का आना भी शुरू हो गया है.बारिश का पानी  खास तौर पर बच्चो के लिए बहुत खतरनाक होता  है ये&nb..

    04-08-2018 12:49:28 PM
  • अच्छे स्वास्थय के लिएअच्छी नींद होना काफी जरुरी होता है ....लेकिन अगर अच्छी सेहत चाहिए तो नींद के अलावा और भी चीजें होती हैं जिसकी वजह से आपकी स..

    02-08-2018 18:41:18 PM
  • काफी लम्बे समय से लोग बढ़ती गर्मी से परेशान थे, अब आखिरकार बरसात का मौसम आ गया है, बारिश का नाम सुनते ही हमारे मन में अच्छे ख्याल आते है, बात भले..

    01-08-2018 17:37:58 PM
    • मेष

      सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आपका समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों के पीछे धनखर्च होगा और उनके द्वारा लाभ भी होगा।

      मिथुन

      आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। इस समय का पूरा लाभ उठाएं।

      कर्क

      आज किसी नए व्यक्ति से मिलने पर जिंदगी खुशियों से भर जाएगी। जिसके मिलने की आपने कल्पना भी नहीं की थी वही यकायक आपकी जिंदगी में आ जायेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन तरक्की वाला है।

      सिंह

      सांसारिक विषयों के बारे में उदासीन रहेंगे। आज मान हानि के योग बन रहे हैं। बेहतर होगा कि किसी भी तनावपूर्ण स्थिति में सयंम रखें और सोच-समझकर बोलें।

      कन्या

      प्रेम में मजबूती आएगी, रुका हुआ काम बनेगा, दौड़भाग बढ़ेगी

      तुला

      संतान की प्रगति होगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। तन-मन से ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।

      वृश्चिक

      अनावश्यक दौड़भाग बढ़ेगा, नौकरी में तनाव हो सकता है, हनुमान चालीसा का पाठ करें

      धनु

      नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय है। मित्रों और सगे- संबंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

      मकर

      संतान सुख मिलेगा, परिवार में खुशि‍यां आएंगी, उपहार मान सम्मान मिलेगा

      कुंभ

      गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक-मानसिक रूप से आपका दिन प्रफुल्लित रहेगा। सगे- संबंधियों तथा मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। सुरुचिपूर्ण और मिष्टान्न का आनंद लेंगे। घूमने-फिरने और पर्यटन का कार्यक्रम आयोजित होगा

      मीन

      यह समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें।नवीन कार्य करते हुए आप अवसरों का लाभ लेते हुए लंबा प्रयास कर सकते हैं। आप किसी बुरे सपने के कारण दिन भर परेशान रहेंगे।

    • *मुन्ना: अगर मां के चरणों में 'जन्नत' होती है तो

      नानी के चरणों में क्या होती है?

      सर्किट: सिंपल है भाई, नानी के चरणों में

      'जन्नत-2' होती है.

      सर्किट: भाई अब मोहल्ले के सारे लड़के इसको लाइन मारेंगे

      मुन्नाभाई: तू फिक्र मत कर, इसका नाम 'दीदी' रखेंगे

      *मुन्ना: ये चांद पर पहला कदम किसने रखा?

      सर्किट: नील आर्मस्ट्रॉन्ग ने

      मुन्ना: तो दूसरा कदम कसने रखा ?

      सर्किट:  क्या भाई!

      दूसरा भी तो उसी ने रखा होगा न

      वो लंगड़ा थोड़ी न था!

      * प्रिंसिपल: अगर कोई लड़का लड़कियों के हॉस्टल में गया तो पहली बार 100 रुपये, दूसरी बार 200 रुपये और तीसरी बार 500 रुपये फाइन लगेगा

      मुन्नाभाई: मंथली पास का कितना लगेगा मामू?

      * सर्किट: भाई, बापू ने बोला था कि कभी झूठ नहीं बोलने मांगता है। अपुन आज से कभी झूठ नहीं बोलेगा

      मुन्नाभाई: ऐ सर्किट, वो सुनीता का बाप आया है, तेरे को ढूंढ़ रहा है

      सर्किट: भाई उसको बोलो अपुन गांव गया है, खेती करने को

      मुन्नाभाई: पर सर्किट, अभी तो तू बोला कभी झूठ नहीं बोलेगा

      सर्किट: भाई, अपुन झूठ नहीं बोलेगा पर तुम तो बोल सकता है ना!